राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सांस लेने में तकलीफ और सीने में हुआ दर्द, जयपुर के SMS हॉस्पिटल में एडमिट

Jaipur: राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) प्रवीण गुप्ता (Rajasthan News) की आज अचानक तबीयत खराब हो गई। उन्हें सवाई मानसिंह हॉस्पिटल की इमरजेंसी में लाया गया है। सूत्रों के मुताबिक गुप्ता को सुबह सांस लेने में तकलीफ हुई। इसके बाद उन्होंने हॉस्पिटल लाया गया। गुप्ता का मेडिसिन और हार्ट से जुड़े विशेषज्ञों ने इलाज शुरू कर दिया है। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि खाना फंसने से सांस लेने में तकलीफ हुई।

ईसीजी रिपोर्ट्स नॉर्मल

सूत्रों के मुताबिक सुबह घर पर भोजन करने के दौरान ही प्रवीण गुप्ता को सीने में दर्द हुआ। सांस लेने में तकलीफ हुई। इसके बाद उन्हें सुरक्षा गार्डों और घर के दूसरे सदस्य ने संभाला। वे बेहोश हो गए। इसके बाद उन्हें हॉस्पिटल लाया गया। सूत्रों का कहना है कि उनकी ईसीजी रिपोर्ट्स नॉर्मल हैं।

मेडिकल आईसीयू में एडमिट

प्रारम्भिक जांच और डॉक्टरों से हुई बात (Rajasthan News) में सामने आया है कि उनको पहले सीने में दर्द हुआ। इसके बाद सांस लेने में तकलीफ हुई है। इसके बाद उन्हें हॉस्पिटल लाया गया है। ईसीजी, ब्लड की जांच और एक्स-रे करवाने और प्राथमिक उपचार देने के बाद उन्हें मेडिकल आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। उन्हें होश आ गया है।

कलेक्टर भी रह चुके हैं

बता दें कि साल 1995 बैच के आईएएस अधिकारी प्रवीण गुप्ता (Rajasthan News) साल फरवरी 2020 से जुलाई 2020 तक जांच विभाग में कमिश्नर रहे हैं। इसके अलावा वे रेवेन्यू बोर्ड अजमेर में सदस्य, फाइनेंस डिपार्टमेंट में सचिव, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में आयुक्त के अलावा मुख्यमंत्री ऑफिस में विशेष सचिव और उप सचिव के पद पर भी रह चुके हैं। इससे पहले वे भरतपुर और झालावाड़ के कलेक्टर भी रह चुके हैं।

Read More- Rajasthan Weather: राजस्थान में IMD ने जारी किया अलर्ट, इन इलाकों में आज भी बारिश की संभावना

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button