राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Kota Student Suicide: कोटा में एक और स्टूडेंट ने की आत्महत्या, NEET की तैयारी कर रहा था बंगाल का छात्र

Kota: राजस्थान के कोटा में छात्रों के सुसाइड (Kota Student Suicide) का मामला थम नहीं रहा है। एक बार फिर NEET की तैयारी कर रहे एक छात्र ने सुसाइड कर लिया है। छात्र ने आत्महत्या क्यों की इसके पीछ की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है। जानकारी के अनुसार 20 वर्षीय छात्र दादाबाड़ी के वफ्फ नगर में किराये पर रहकर तैयारी कर रहा था और यहीं दादाबाड़ी की ही कोचिंग से पढ़ाई कर रहा था। वह पश्चिम बंगाल का रहने वाला था और पिछले साल ही कोटा आया था।

NEET की तैयारी कर रहा था छात्र

दरअसल, फोरिद वक्फ नगर इलाके में किराए के मकान में कमरा लेकर रहता था। सोमवार को देर शाम फोरिद ने अपने कमरे में ही फांसी लगा ली थी। वहीं जब आस पास के छात्रों को पता चला तो उन्होंने फोरिद को फांसी के फंदे से उतार निजी हॉस्पिटल में लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद फोरिद के परिजनों को सूचना दी गई और शव को एमबीएस हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया गया। दादाबाड़ी थानाधिकारी राजेश पाठक ने बताया कि फोरिद किराए के मकान में रहकर निजी कोचिंग से NEET की तैयारी कर रहा था।

बच्चों ने दरवाजा खटखटाया तो नहीं खोला

थानाधिकारी ने बताया कि मकान में और (Kota Student Suicide) भी बच्चे रहते हैं। शाम चार बजे तक फोरिद को बच्चों ने नहीं देखा। वहीं इसके बाद जब रात 7 बजे तक फोरिद कमरे से बाहर नहीं निकला तो उसके दोस्तों ने आवाज लगाई तो भी फोरिद ने गेट नहीं खोला। इसके बाद बच्चे घबरा गए और उन्होंने मकान मालिक को सूचना दी कि फोरिद दरवाजा नहीं खोल रहा है।

आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं

वहीं इसके बाद मकान मालिक ने पुलिस को सूचना दी और पुलिस मौके पर पहुंची और देखा तो वह फांसी पर लटका हुआ था। फिलहाल, आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चला है। वो पिछले साल से ही कोटा में NEET की तैयारी कर रहा था। परिजनों को सूचना दे दी गई है और उनके कोटा पहुंचने के बाद ही पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

Read More- Rajasthan News: राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सांस लेने में तकलीफ और सीने में हुआ दर्द, जयपुर के SMS हॉस्पिटल में एडमिट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button