राज्य

Rajasthan Weather Update: जयपुर-चूरू में सीजन का सबसे कम तापमान, 3 डिग्री और गिर सकता है पारा

Jaipur: राजस्थान में तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है। कई शहरों (Rajasthan Weather Update) में पारा गिरने से सर्दी बढ़ी है। वहीं, कुछ शहरों में पारा बढ़ने से सर्दी से थोड़ी राहत मिली है। राजधानी जयपुर और चूरू में बीती रात इस सीजन का सबसे कम तापमान दर्ज हुआ। दूसरी तरफ माउंट आबू में कल तापमान माइनस में था। वह आज बढ़कर 1.5 पर आ गया। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि अगले 3-4 दिन में उत्तरी हवाओं का प्रभाव बढ़ेगा। इससे कई शहरों में तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट हो सकती है।

सबसे कम तापमान माउंट आबू में

आज सबसे कम तापमान माउंट आबू में 1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। सीकर के फतेहपुर में भी आज तापमान गिरकर 4 डिग्री सेल्सियस आ गया। यहां सुबह गलनभरी सर्दी रही। शेखावाटी के चूरू में भी बीती रात सीजन का सबसे कम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। गंगानगर, हनुमानगढ़ एरिया में सुबह हल्का कोहरा भी रहा। गंगानगर में आज न्यूनतम तापमान कल की तरह 10.8 डिग्री सेल्सियस ही रहा। बाड़मेर में आज तापमान 12, उदयपुर में 13, अजमेर में 12.4, कोटा में 15.2 और जैसलमेर में 10.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

राजधानी में सीजन की सबसे ठंडी रात

राजधानी जयपुर में बीती रात इस सीजन की सबसे ठंडी रात (Rajasthan Weather Update) रही। यहां कल रात का न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस तक आ गया, जो सबसे कम रहा। कल दिन में जयपुर में अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो सामान्य से एक डिग्री कम रहा। कल की तरह जयपुर में आज भी सुबह से मौसम साफ है और तेज धूप निकली है। ग्रामीण इलाकों में कुछ जगहों पर हल्का कोहरा रहा, लेकिन दिन चढ़ने के साथ आसमान साफ हो गया। फतेहपुर में सर्दी ने अपना असर दिखना शुरू कर दिया है। फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 4.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Read More- Sukhdev Gogamedi Murder: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पत्नी ने दर्ज कराई FIR, सीएम अशोक गहलोत और DGP का हुआ जिक्र

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button