इंडिया

Parliament Security Breach: सांसदों ने चलाए मुक्के-थप्पड़, कलर स्मोक उड़ाने वाले युवक की संसद में पिटाई, वीडियो हुआ वायरल

New Delhi: लोकतंत्र के मंदिर में बुधवार (Parliament Security Breach) को सुरक्षा चूक का एक बड़ा मामला सामने आया। शीतकालीन सत्र की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा में बैठे दो शख्स अचानक से नीचे कूद पड़े। जिसके बाद लोकसभा में हड़कंप मच गया और सांसद इधर-उधर दौड़ने लगे। इस बीच, कलर स्मोक से लोकसभा धुआं धुआं हो गई। यह देखकर सांसदों ने एक आरोपी को पकड़ लिया और जमकर धोया।

आरोपी की जमकर हुई कुटाई

लोकसभा में दर्शक दीर्घा से कूदकर कार्यवाही को प्रभावित करने वाले आरोपी की सांसदों ने जमकर कुटाई कर दी। इससे जुड़ा हुआ एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कार्यवाही के दौरान अलग-थलग पड़े रहने वाले सांसद एकजुट होकर आरोपी को पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने आरोपियों को पहले पीटा और फिर सुरक्षाकर्मियों को सौंप दिया।

संसद के अंदर और बाहर हंगामा

संसद की सुरक्षा में चूक के दो मामले (Parliament Security Breach) सामने आए। एक मामला संसद के भीतर का तो दूसरा मामला संसद भवन के बाहर का है। संसद भवन के भीतर उत्पाद मचाने वाले और बाहर ‘तानाशाही नहीं चलेगी’ का नारा लगाने वालों को सुरक्षा कर्मियों ने गिरफ्तार किया। संसद के भीतर से दो और बाहर से भी दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इनमें एक महिला भी शामिल है।

सदन की कार्यवाही स्थगित

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि आज जो घटना हुई वह हम सभी के लिए चिंता का विषय है और गंभीर भी है… उच्च स्तरीय जांच की जा रही है और उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। एक व्यापक समीक्षा की जाएगी।

Read More- Cash For Query Case: लोकसभा सदस्यता होने के फैसले को लेकर टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button