राज्यराजस्थान चुनाव 2023

राजस्थान के CM BhajanLal Sharma आज दिल्ली जाएंगे, मंत्रिमंडल को लेकर करेंगे चर्चा, सुबह हॉफ मैराथन को किया फ्लैग ऑफ

Jaipur: मुख्यमंत्री पद की शपथ के बाद सीएम भजनलाल शर्मा (CM BhajanLal Sharma) आज पहली बार दिल्ली जा रहे हैं। दोपहर 1 बजे सीएम स्पेशल प्लेन से दिल्ली रवाना होंगे। माना रहा है कि दिल्ली में वह मंत्रिमंडल गठन को लेकर वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार-विमर्श करेंगे। जिसके बाद अगले सप्ताह तक वे अपने मंत्रिमंडल का गठन कर सकते हैं। सीएम आज रात्रि विश्राम दिल्ली में ही करेंगे।

सीएम भजनलाल ने की राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात

सीएम भजनलाल शर्मा के मंत्रिमंडल में एक दर्जन से ज्यादा मंत्री शामिल हो सकते हैं। मंत्रिमण्डल के गठन में अनुभव और युवा का मिश्रण देखने को मिल सकता है। वहीं लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए क्षेत्रीय संतुलन को भी मंत्रिमंडल के जरिए सीएम साधने की कोशिश करेंगे। इससे पहले शनिवार को सीएम भजनलाल शर्मा ने संगठित अपराध और पेपर लीक रोकने के लिए दो एसआईटी का गठन कर दिया। एंटी गैंगस्टर टीम की कमान एडीजी दिनेश एमएन और पेपरलीक रोकने के लिए बनाई गई एसआईटी का जिम्मा वीके सिंह को दिया गया है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शनिवार शाम को राज्यपाल कलराज मिश्र से भी मुलाकात की थी।

सीएम बोले- भाजपा सरकार घोषणा पत्र का हर वादा पूरा करेगी

मुख्यमंत्री (CM BhajanLal Sharma) ने शनिवार को महारानी कॉलेज में विकसित भारत संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार घोषणा पत्र का हर वादा पूरा करेगी और मोदी की जनकल्याणकारी योजनाओं को जमीन तक पहुंचाया जाएगा। कोई भी व्यक्ति इससे वंचित रहता है तो अफसरों की जवाबदेही तय की जाएगी। इन योजनाओं को जनता तक पहुंचाने और मॉनिटरिंग के लिए राज्य स्तर पर एक कमेटी बनेगी। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली जुड़े थे। सीएम भजनलाल शर्मा ने आज सुबह 7 बजे जगतपुरा में हॉफ मैराथन को फ्लैग ऑफ किया।

सुबह हॉफ मैराथन को किया फ्लैग ऑफ

सीएम भजनलाल शर्मा आज सुबह 7 बजे जगतपुरा में हॉफ मैराथन को फ्लैग ऑफ किया। ‘स्वस्थ भारत थीम’ पर आयोजित हुई वेदांता पिंक सिटी हॉफ मैराथन का जगतपुरा में सीएम भजनलाल शर्मा ने फ्लैग ऑफ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि युवाओं को स्वस्थ और उत्साहित रहकर देश में राजस्थान को अग्रणी राज्य बनाने का संकल्प लेना चाहिए। यह मैराथन ‘रन फॉर हंगर’ के उद्देश्य को लेकर आयोजित हुई। इस मैराथन में करीब 12 हज़ार से अधिक धावकों ने हिस्सा लिया। मैराथन से एकत्रित राशि से एक लाख से अधिक जरूरतमंद लोगों को भोजन कराया जाएगा।

Read More- Bhajan Lal Oath Ceremony में शामिल नहीं हुए उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, जानें क्या है वजह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button