राज्यराजस्थान चुनाव 2023

Cabinet Expansion in Rajasthan: सीएम भजनलाल की कैबिनेट तैयार, बस दिल्ली की हरी झंडी का इंतजार

Jaipur: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा रविवार (Cabinet Expansion in Rajasthan) को दिल्ली दौरे पर रहेंगे। दोपहर एक बजे सीएम जयपुर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। उनके दौरे से मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गई है। दिल्ली में शर्मा का कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात का कार्यक्रम है। सीएम बनने के बाद यह उनका पहला दिल्ली दौरा है। पार्टी सूत्रों की मानें तो शर्मा यहां मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा कर सकते हैं।

इस महीने हो जाएगा मंत्रिमंडल विस्तार

शपथ ग्रहण समारोह के बाद से ही चर्चा है कि जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार होगा। पार्टी चाहती है कि लोकसभा चुनाव से पहले सरकार कुछ ऐसे बड़े काम करे, जिसका सीधा फायदा पार्टी को चुनाव में हो। यही वजह है कि मंत्रिमंडल विस्तार इस महीने होने की पूरी संभावना है। सीएम शर्मा ने शनिवार को ही राज्यपाल से मुलाकात की थी। इसे भी मंत्रिमंडल विस्तार के साथ जोड़कर देखा जा रहा है।

शाह, नड्डा, राजनाथ से हो सकती है मुलाकात

सीएम शर्मा का गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षामंत्री राजनाथ से मुलाकात का कार्यक्रम है। शाह और नड्डा के साथ वे मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा कर सकते हैं। जयपुर में आरएसएस और अन्य नेताओं के साथ उनकी बैठक हो चुकी है। कई नामों पर सहमति भी बनी है, लेकिन आलाकमान की मंजूरी के बाद ही मंत्रिमंडल विस्तार पर मुहर लगेगी।

पार्टी की लोकसभा चुनाव पर नजर

विधानसभा चुनाव का रण खत्म होते ही पार्टी की निगाहें अब लोकसभा चुनाव (Cabinet Expansion in Rajasthan) पर है। पार्टी चाहती है कि सभी 25 सीटों पर चुनाव जीता जाए। इससे पहले 2014 में पार्टी ने सभी 25 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं 2019 में पार्टी ने 24 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारें, वहीं एक सीट को रालोपा के लिए छोड़ा गया था। इन सभी सीटों पर पार्टी को जीत मिली। हालांकि रालोपा ने बाद में गठबंधन तोड़ लिया।

Read More- राजस्थान के CM BhajanLal Sharma आज दिल्ली जाएंगे, मंत्रिमंडल को लेकर करेंगे चर्चा, सुबह हॉफ मैराथन को किया फ्लैग ऑफ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button