राज्य

Rajasthan Weather Update: उत्तर भारत की हवाओं के चलते बिगड़ा राजस्थान का मौसम, माउंट आबू में लगातार दूसरे दिन माइनस में रहा पारा

Jaipur: उत्तर भारत से लगातार आ रही सर्द हवाओं (Rajasthan Weather Update) के कारण राजस्थान के शहरों के तापमान में उतार-चढ़ाव बना हुआ है। फतेहपुर, चूरू, कोटा के मिनिमम तापमान में आज गिरावट हुई। फतेहपुर में सुबह घना कोहरा छाया रहा। हिल स्टेशन माउंट आबू में आज दूसरे दिन भी पारा माइनस में रहा। मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि बीकानेर, जोधपुर संभाग के 10 जिलों में 23 दिसंबर से बारिश हो सकती है।

जयपुर में इतना रहा तापमान

राजधानी जयपुर में आज न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो पिछले तीन दिन से स्थिर बना हुआ है। माउंट आबू में भी आज लगातार दूसरे दिन तापमान माइनस एक डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। सीकर के फतेहपुर में आज सुबह तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज हुआ। यहां सुबह घना कोहरा रहा। इससे विजिबिलिटी कम रही।

किस शहर में कितना तापमान?

अजमेर, जोधपुर में आज न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस (Rajasthan Weather Update) तक का इजाफा हुआ। जोधपुर में न्यूनतम तापमान आज 13.8 जबकि अजमेर में 12.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। गंगानगर, हनुमानगढ़ के एरिया में भी आज सुबह कोहरा रहा। गंगानगर में आज न्यूनतम तापमान 7.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। चूरू में न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

23 दिसंबर से यहां हो सकती है बारिश

मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि 23 दिसंबर से एक नया वेदर सिस्टम उत्तर भारत में एक्टिव होगा। इसके असर से राजस्थान उत्तर-पश्चिमी इलाकों में बादल छाने के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश होगी। बीकानेर संभाग के गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, चूरू में बारिश होने की संभावना है। वहीं, जोधपुर संभाग के जैसलमेर, फलौदी, एरिया में बारिश हो सकती है। संभावना है कि नागौर, अजमेर, झुंझुनूं, सीकर के एरिया में भी इस सिस्टम का असर देखने को मिल सकता है।

Read More- Covid 19 Cases in India: कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, एक दिन में मिले 335 नए मामले, 1700 के पार पहुंचे एक्टिव केस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button