इंडिया

सांसदों को निलंबन को लेकर जंतर-मंतर पर हो रहा प्रदर्शन, Mallikarjun Kharge ने कहा- मेरी जाति के कारण मेरा अपमान किया जा रहा है

New Delhi: बीते दिनों संसद में हुई घुसपैठ का मुद्दा अभी तक ठंडा (Mallikarjun Kharge) नहीं हो पाया है। इस मुद्दे को संसद में विपक्ष द्वारा उठाए जाने और कई सवाल पूछने के बाद कई सासंदों को सस्पेंड कर दिया गया। वहीं, आज INDIA गठबंधन के दलों ने सांसदों के निलंबन के खिलाफ जंतर-मंतर पर धरना दिया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी धरनास्थल पर पहुंचे।

राहुल गांधी ने सत्ता पक्ष पर साधा निशाना

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जंतर मंतर पर पहुंच कर सत्ता पक्ष पर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले संसद भवन में दो-तीन युवा कूदकर अंदर आ गए। उन्हें कूदते हुए हम सबने देखा। वे अंदर आए, उन्होंने थोड़ा धुआं फैलाया, भाजपा के सभी सांसद भाग गए… जो अपने आप को देश भक्त कहते हैं उनकी हवा निकल गई। राहुल गांधी ने आगे कहा कि वे अंदर कैसे आए? संसद के अंदर वे गैस का सिलेंडर ले आए?… उन्होंने ये विरोध क्यों किया? उसका कारण क्या था? बेरोज़गारी!… इस देश का युवा आज रोजगार नहीं पा सकता है।

क्या बोले राहुल गांधी?

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि हम सब विपक्ष (Mallikarjun Kharge) के नेता और विपक्ष के कार्यकर्ता एक साथ खड़े हैं। ये लड़ाई नफरत और मोहब्बत के बीच की लड़ाई है। नफरत के बाजार में हम मोहब्बत की दुकान खोल रहे हैं। जितनी आप नफरत फैलाओगे… उतना INDIA गठबंधन मोहब्बत फैलाएगा।

मेरी जाति के कारण मेरा अपमान किया जा रहा है- खरगे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “संविधान के उच्च पद पर बैठने वाले लोग कहते हैं कि मेरी जाति के कारण मेरा अपमान किया जा रहा है… अगर आपकी हालत यही है तो मेरे जैसे दलित की हालत क्या होगी? मैं जब सदन में बात करने के लिए उठता था तो उस समय मुझे बोलने का मौका नहीं दिया जाता था… तो मैं क्या कहूं कि ये भाजपा के लोग, भाजपा की सरकार एक दलित को बोलने नहीं दे रही है? क्या मैं ऐसा कहूं?”

संसद की सुरक्षा मामले को लेकर मेरे दो सवाल हैं- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि युवक संसद में कैसे पहुंच गए (Mallikarjun Kharge) इसे लेकर दो सवाल है। पहला यह कि सुरक्षा में चूक कैसे हुई। युवक गैस सिलेंडर लेकर आ गए तो कुछ भी ला सकते थे। दूसरा सवाल यह कि युवको ने यह विरोध क्यों किया। वह बेरोजगारी के विरोध में यह कदम उठाया। यही हाल देश के अन्य युवाओं का है। आज देश का युवा साढ़े सात घंटे इंटरनेट मीडिया पर व्यतित कर रहा है क्योंकि नरेन्द्र मोदी सरकार उन्हें रोजगार नहीं दे रही है। मीडिया सरकार से बेरोजगारी पर सवाल नहीं पूछती है। वह डेढ़ सौ लोगों को संसद से निलंबित करने की जगह यह मामला उठा रही है कि राहुल गांधी वीडियो बना रहे थे। हम सभी दल एकजुट हैं। नफरत के खिलाफ मोहब्बत की लड़ाई है।

Read More- Rajasthan News: सांसदों के निलंबन पर कांग्रेस आज करेगी विरोध प्रदर्शन, जानें क्या है पूरा मामला

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button