राज्य

PM Modi in Jaipur: पीएम मोदी और अमित शाह एक बार फिर राजस्थान के दौरे पर, सुरक्षा में 2 हजार से अधिक पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

Jaipur: झालाना स्थित राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर (आरआईसी) में 5 से 7 जनवरी तक महानिदेशक-महानिरीक्षक (PM Modi in Jaipur) सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत देश भर से पुलिस अधिकारी आएंगे। इस दौरान तीन दिन तक शहर के कुछ मार्गों पर वीवीआईपी मूवमेंट की अधिकता रहेगी। इन मार्गों से आमजन के वाहनों को कौनसे वैकल्पिक मार्गों से निकाला जाए, इसकी तैयारियों में प्रशासन अभी से जुट गया है। प्रधानमंत्री मोदी का सम्मेलन के दौरान दो दिन और गृहमंत्री अमित शाह का तीन दिन जयपुर में रुकने का कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री मोदी राजभवन स्थित गेस्ट हाउस तो गृहमंत्री भी सरकारी गेस्ट हाउस में ठहरेंगे। इसके अलावा सभी राज्यों व केन्द्र शासित प्रदेशों के डीजीपी व अन्य पुलिस अफसर सम्मेलन के लिए जयपुर आएंगे।

अफसर विधायक फ्लैट में ठहरेंगे

सम्मेलन में आने वाले पुलिस अफसर विधानसभा (PM Modi in Jaipur) के पास स्थित विधायकों के नए बने फ्लैट में ठहरेंगे। विधायक आवास के 35 फ्लैट बुक करवाए गए हैं। वीवीआईपी व वीआईपी के ठहरने वाले स्थान से सम्मेलन में आने व जाने के दौरान सिविल लाइंस, भवानी सिंह रोड, सचिवालय के आस-पास, रामबाग, जेडीए, जेएलएन मार्ग सहित आस-पास के अन्य मार्गों पर आम ट्रैफिक की आवाजाही बंद रहेगी। यहां से निकलने वाले आम ट्रैफिक को वैकल्पिक मार्गों से निकाला जाएगा।

सुरक्षा में 2 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

कार्यक्रम के नॉडल अधिकारी एडीजी संजय अग्रवाल हैं। वहीं सुरक्षा में पुलिस कमिश्नरेट के आला अधिकारियों के साथ पुलिस मुख्यालय व कुछ अन्य जिलों के अधिकारियों को भी लगाया जाएगा। सुरक्षा व्यवस्था में 2 हजार से अधिक पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

Read More- Rajasthan में मंत्रिमंडल विस्तार में देरी पर Ashok Gehlot का तंज, कहा- ‘समस्याओं के समाधान के लिए किनके पास जाएं…’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button