राज्य

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सर्द हवा चलने से बड़ी ठिठुरन, अगले 4 दिन पड़ेगी तेज ठंड

Jaipur: राजस्थान में एक बार फिर सर्दी थोड़ी तेज हो गई। हिल स्टेशन माउंट आबू (Rajasthan Weather Update) में एक सप्ताह बाद वापस वादियों में बर्फ की हल्की परत जमी नजर आई। यहां बीती रात न्यूनतम तापमान 0 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। जयपुर, अजमेर, जोधपुर और जैसलमेर के एरिया में आज सर्द हवा चलने से ठिठुरन रही। बाड़मेर में तापमान एक डिग्री सेल्सियस गिर गया। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि अगले 3-4 दिन राज्य में मौसम साफ रहेगा। सुबह-शाम सर्दी तेज रहेगी।

सीकर में 4.5 डिग्री पर आया तापमान

राज्य में सबसे सर्द रात माउंट आबू के बाद सीकर के फतेहपुर में रही, जहां न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। सीकर, चूरू और झुंझुनूं में सुबह हल्की सर्द हवा चली। हालांकि यहां तापमान में कोई खास बदलाव नहीं हुआ। बाड़मेर, बीकानेर और जोधपुर में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा।

जानें अन्य जिलों का हाल

चूरू और श्रीगंगानगर में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस (Rajasthan Weather Update) के नजदीक रहा। श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और बीकानेर के कुछ एरिया में आज हल्के बादल भी रहे। जबकि राज्य के शेष हिस्सों में आज मौसम साफ रहा। राजधानी जयपुर में सुबह-सुबह हल्की धुंध रही, लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही मौसम साफ हो गया और तेज धूप निकली। धूप निकलने से लोगों को सर्दी से राहत मिली। जयपुर में न्यूनतम तापमान 10.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

4 दिन तेज रहेगी सर्दी

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक अगले चार दिन राजस्थान में सर्दी तेज रह सकती है, क्योंकि उत्तर भारत से सर्द हवा अब सीधे मैदानी राज्यों में आ रही है। इसके कारण राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हिस्सों में सुबह-शाम सर्दी तेज रहेगी। दिन में धूप निकलने से लोगों को राहत मिलेगी। 31 दिसंबर से एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होगा, जिसके कारण राज्य में मौसम बदलेगा। तापमान में उतार-चढ़ाव आएगा।

Read More- Rajasthan News: कांग्रेस ने लगाया योजनाएं बदलने का आरोप तो CM Bhajanlal ने दिया ये जवाब, कहा- ‘हम कुछ भी नहीं बदलेंगे…’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button