राज्य

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इन जिलों में हो सकती हैं बारिश, कोहरे के कारण विजिबिलिटी हुई कम

Jaipur: राजस्थान के श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू के ग्रामीण इलाकों (Rajasthan Weather Update) में आज सुबह घने कोहरे की वजह से जनजीवन प्रभावित रहा सीकर के रींगस इलाके में विजिबिलिटी कम होने के कारण नेशनल हाईवे-52 पर 2 कार और 1 बस टकरा गई। हादसे में करीब 6 लोग घायल हो गए, जिन्हें रींगस के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

30 दिसम्बर से इन हिस्सों में हो सकती है बारिश

बीकानेर और झुंझुनूं के इलाकों में भी कहीं-कहीं हल्का कोहरा रहा, लेकिन दिन चढ़ने के साथ यहां आसमान साफ हो गया। उधर, माउंट आबू, सिरोही, जालोर समेत कई शहरों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है। अरब सागर से एक सिस्टम धीरे-धीरे राजस्थान की तरफ आ रहा है, जिसके असर से 30 दिसंबर से राज्य के दक्षिणी-पश्चिमी हिस्सों में बारिश हो सकती है।

कब तक रहेगा सिस्टम का असर

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक इस सिस्टम का असर 1 जनवरी तक रह सकता है और इससे राज्य के अधिकांश एरिया में बारिश हो सकती है। इस सिस्टम का सबसे ज्यादा प्रभाव जोधपुर, उदयपुर और अजमेर संभाग में रह सकता है। एक जनवरी से राज्य में मौसम साफ होने लगेगा और संभावना है कि 2-3 जनवरी से तापमान में गिरावट होने के साथ सर्द हवा चलेगी, जिससे रात के साथ दिन में भी ठिठुरन रह सकती है।

माउंट आबू में पारा चढ़ा

हिल स्टेशन माउंट आबू में आज न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस (Rajasthan Weather Update) पर आ गया, जिससे यहां बर्फ जमा देने वाली सर्दी से लोगों को राहत मिली। बाड़मेर, गंगानगर, जोधपुर, उदयपुर और जैसलमेर में भी न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस तक का इजाफा हुआ। आज जयपुर, जैसलमेर, उदयपुर, गंगानगर में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज हुआ। बीकानेर, बाड़मेर, अजमेर, जोधपुर में न्यूनतम तापमान 11 से 13 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा।

जालोर, जोधपुर में दिन का तापमान 29 तक पहुंचा

रात में भले ही सर्दी तेज हो, लेकिन दिन में शहरों में तापमान सामान्य (Rajasthan Weather Update) से ऊपर चला गया। जोधपुर, बीकानेर, बाड़मेर, पिलानी, सीकर, कोटा में मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से करीब 4 डिग्री सेल्सियस तक ऊपर रहा। जोधपुर, जालोर में दिन का अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। दिन में आसमान साफ रहने से धूप में तेजी रही, जिससे लोगों को गर्म कपड़ों में यहां हल्की गर्मी महसूस होने लगी है।

Read More- Rajasthan News: भजनलाल सरकार बड़ा फैसला, गहलोत सरकार की इस बड़ी योजना का बदलेंगे नाम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button