दुनिया

Japan Earthquake: नया साल जापान के लिए लाया तबाही, भूकंप के बाद अब सुनामी की चेतावनी जारी

Tokyo: मध्य जापान में आज आए 7.6 तीव्रता (Japan Earthquake) के भूकंप से उठी सुनामी लहरें कई तटीय शहरों तक पहुंच गई हैं। जापान के कुछ हिस्सों में उड़ानें और रेल सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं, लेकिन परमाणु ऊर्जा संयंत्रों को अब तक कोई नुकसान नहीं हुआ है। इस बीच जापान में भारतीय दूतावास ने तीव्र भूकंप और सुनामी की चेतावनी के बाद भारतीय नागरिकों के लिए आपातकालीन संपर्क नंबर जारी किए हैं। जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने टेलीविजन पर प्रसारित एक संबोधन में नागरिकों से आदेशों का पालन करने को कहा और चेतावनी दी कि शुरुआती भूकंपों के बाद और अधिक शक्तिशाली भूकंप और सुनामी लहरें आ सकती हैं।

7.6 तीव्रता से हिला जापान

समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार (Japan Earthquake) को उत्तर-मध्य जापान में 7.6 तीव्रता का भूकंप आने के बाद, देश की मौसम विज्ञान एजेंसी ने इशिकावा और टोयामा प्रान्तों के लिए एक और भूकंप की चेतावनी जारी की है। स्थानीय मीडिया हाउस एनएचके की रिपोर्ट के अनुसार, जापान के मुख्य कैबिनेट सचिव हयाशी योशिमासा ने उत्तर-मध्य जापान में आए 7.6 तीव्रता के भूकंप के तुरंत बाद एक सम्मेलन को संबोधित किया, जिसमें पुष्टि की गई कि देश के परमाणु ऊर्जा संयंत्रों में कोई नुकसान नहीं हुआ है।

Read More- Israel-Hamas War: नए साल पर हमास ने इजरायल पर दागे 20 रॉकेट, कहा- बदला लेने का समय, तेल अवीव में नहीं बजा सायरन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button