राज्य

Loksabha Election 2024 के लिए CM भजन और डिप्टी सीएम दीया कुमारी की लगी ड्यूटी, जहां बीजेपी नहीं-वहां के लिए हो रही ये तैयारी

Udaipur: मुख्यमंत्री बनने के बाद भजनलाल शर्मा (Loksabha Election 2024) पहली बार तीन दिन पहले मेवाड़ की धरा उदयपुर आए थे। यह उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा में भाग लिया था। अब वह एक बार फिर यहां आने वाले हैं, लेकिन अब यात्रा उस क्षेत्र में करेंगे जहां बीजेपी को विधानसभा चुनाव में करारी हार मिली थी। यही नहीं, इसी चुनाव में बीजेपी ने जहां क्लीन स्वीप किया और जिले की सभी सीटें जीतीं वहां उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी का दौरा है। दोनों ही शीर्ष नेता प्रसिद्ध मंदिरों के दर्शन करने पहुंचेंगे और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे।

15 जनवरी को सीएम का बांसवाड़ा का दौरा

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा वागड़ के बांसवाड़ा जिले में 15 जनवरी को आएंगे। इस जिले में 5 विधानसभा सीटें हैं, जिसमें से बीजेपी को एक पर ही जीत मिली। वहीं, इसी के पास डूंगरपुर जिला है जहां 4 सीटों में से बीजेपी को एक पर ही जीत हासिल हुई थी। यही नहीं, हारी हुई सीटों पर भी तीसरे नंबर पर रहे थे।

बांसवाड़ा में इस मंदिर के करेंगे दर्शन

सीएम भजनलाल के कार्यक्रम की बात की तो वह बांसवाड़ा (Loksabha Election 2024) पहुंचने के बाद सबसे पहले प्रसिद्ध धार्मिक स्थल त्रिपुरा सुंदरी माता के दर्शन करेंगे। इसके बाद तलवाड़ा क्षेत्र में विकसित भारत संकल्प यात्रा में पहुंचेंगे। सीएम के कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया।

मेवाड़ के कई मठ-मंदिरों में जाएंगी दीया कुमारी

वहीं, उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी राजसमंद जिले के दौरे पर रहेगी। इस जिले में 4 विधानसभा सीटें हैं, जिसमें से सभी पर भाजपा ने जीत दर्ज की। दीया कुमारी यहां से सांसद भी थीं और विधायक बनने के बाद उन्होंने यहां से इस्तीफा दे दिया था दीया कुमारी गुरुवार शाम को यहां पहुंचीं और अब एकलिंग जी महादेव के दर्शन किए। अब नाथद्वारा में श्रीनाथ प्रभु के दर्शन करेंगी और कार्यकर्ताओं से मिलेंगी। यहां ककरोली द्वारकाधीश मंदिर पहुंच दर्शन करेंगी और कार्यकताओं से बातचीत करेंगी।

Read More- Rajasthan Weather Forecast: जानें माउंट आबू में कब खिलेगी धूप? मकर संक्रांति पर कुछ ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button