राज्य

Rajasthan News: रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव का बड़ा तोहफा, अब गांधीनगर स्टेशन पर रुकेगी वंदे भारत ट्रेन

Jaipur: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव आज शुक्रवार को राजस्थान (Rajasthan News) की राजधानी जयपुर के एक दिनी दौरे पर हैं। गोविंद देव जी मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जयपुर जंक्शन के बाद गांधी नगर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस अवसर पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि जयपुर के यात्रियों की मांग पर अब वंदे भारत ट्रेन को गांधी नगर स्टेशन पर रोका जाएगा। इसके साथ ही जयपुर के सांगानेर रेलवे स्टेशन को भी अमृत भारत योजना के तहत शामिल कर लिया गया है। अब राजस्थान के कुल 84 रेलवे स्टेशन अमृत भारत योजना में शामिल किए गए हैं। अश्विनी वैष्णव ने कहा सांगानेर रेलवे स्टेशन का कायाकल्प होगा। बजट कितना होगा, क्या-क्या बदलाव होगा, सब कुछ में ही देखूंगा? सांगानेर स्टेशन को हेरिटेज लुक दिया जाएगा। इसका डिजाइन में पर्सनल ही देखूंगा। मास्टर प्लान अभी फाइनल नहीं हुआ।

जयपुर जंक्शन का भी किया निरीक्षण

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शुक्रवार सुबह 9 बजे जयपुर जंक्शन पहुंचे। जयपुर जंक्शन के गेट नंबर 2 पर चल रहे रि-डेवलपमेंट कार्य का निरीक्षण किया। फिर प्लेटफार्म नंबर 1 पर पहुंचकर जयपुर जंक्शन के मॉडल को देखा। इस मौके पर उनके साथ जयपुर सांसद रामचरण बोहरा और सिविल लाइंस विधायक गोपाल शर्मा भी साथ थे।

सांगानेर स्टेशन के बदलाव के बारे में बताया

मीडिया से रूबरू होते समय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Rajasthan News) ने सांगानेर स्टेशन पर कहाकि इस स्टेशन को अगले 50 वर्षों तक उपयोग के लिए बनाया जाएगा। अतिरिक्त प्लेटफार्म बनाकर गाड़ियों का ठहराव बढ़ाएंगे। इंडस्ट्रीयल हब के हिसाब से सुविधाएं जोड़ी जाएंगी। ROB फ्लाईओवर के जरिए प्लेटफार्म जोड़े जाएंगे।

Read More- Loksabha Election 2024: मतदाताओं के मन में क्या…सर्वे से जान रही मोदी सरकार, सर्वे में पूछे जा रहे यह सवाल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button