राज्य

Rajasthan Weather Update: माउंट आबू में लोगों को मिली ठंड से राहत, प्रदेश के इन जिलों में 16 से कोल्ड वेव चलने की संभवना

Jaipur: राजस्थान में माइनस तापमान और गलनभरी (Rajasthan Weather Update) सर्दी से लोगों को आज कुछ राहत मिली। माउंट आबू, फतेहपुर, सीकर, चूरू में आज न्यूनतम तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोतरी हुई है। सर्द हवा थमने और धूप निकलने से अजमेर, बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर समेत कई शहरों में दिन का तापमान 25 डिग्री सेल्सियस से ऊपर आ गया।

जयपुर में मौसम साफ रहने की संभावना

मौसम केन्द्र जयपुर ने अगले कुछ दिन राज्य में मौसम साफ रहने और तापमान में सामान्य रहने की संभावना जताई है। वहीं, 16 जनवरी से तीन जिलों में शीतलहर चलने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख के एरिया में एक हल्के प्रभाव के वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के असर से आज उत्तरी राजस्थान में गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, चूरू, झुंझुनूं, सीकर के एरिया में आसमान में धुंध रही। इस (Rajasthan Weather Update) कारण नॉर्दन विंड (उत्तरी हवाएं) आनी थम गई। इससे जयपुर, बीकानेर, अजमेर, कोटा समेत अधिकांश शहरों का मिनिमम तापमान भी एक से दो डिग्री सेल्सियस तक बढ़ गए। जयपुर में आज सुबह 8 बजे से ही अच्छी धूप निकली और लोगों को सर्दी से राहत मिली। जयपुर में कल दिन का अधिकतम तापमान 24.3, जबकि आज न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस रहा। कल भी जयपुर में पूरे दिन आसमान साफ रहा और देर शाम तक अच्छी धूप रही।

सामान्य से ऊपर आया पारा

सीकर, पिलानी, उदयपुर, बीकानेर, अजमेर, चूरू में अब दिन और रात का तापमान सामान्य से ऊपर आ गया है। बीकानेर में आज तापमान सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस ऊपर दर्ज हुआ। यहां आज रात का न्यूनतम तापमान 11.7 डिग्री सेल्सियस, जबकि अधिकतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। सीकर में आज न्यूनतम तापमान कल के मुकाबले 5 डिग्री सेल्सियस बढ़कर 8.5 पर पहुंच गया, जिससे यहां के लोगों को गलनभरी सर्दी से राहत मिली।

16 से कोल्ड-वेव चलने की संभावना

मौसम केन्द्र से जारी फोरकास्ट के (Rajasthan Weather Update) मुताबिक जम्मू-कश्मीर, लद्दाख के एरिया में 16 जनवरी से वेस्टर्न डिस्टर्बेंस असर खत्म हो जाएगा। इसके बाद वापस उत्तर भारत से सर्द हवाएं आनी शुरू होगी। गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू के एरिया में एक-दो दिन कोल्ड-वेव चलने की भी संभावना है।

Read More- Rajasthan News: 22 जनवरी Ram Mandir Pran Pratishtha का होगा लाइव टेलीकास्ट, प्रदेश के सभी मंदिरों में की जाएगी ये विशेष तैयारी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button