राज्य

Rajasthan News: जनजाति मंत्री बाबूलाल खराड़ी का बयान-‘हम लोग मंत्री बन गए, इसका मतलब यह नहीं कि बड़े बाप की औलाद हैं…’

Jaipur: जनजाति मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने कहा- हम लोग मंत्री बन गए, इसका मतलब (Rajasthan News) यह नहीं कि बड़े बाप की औलाद हैं। हम तो जनता के हैं। जनता के बीच रहेंगे। जनता बुलाती है। क्षेत्र के लोग बुलाते हैं। उनकी भी अपेक्षा होती है। इसलिए जनता के बीच हाजिर हुआ हूं। खराड़ी उदयपुर के बीएन कॉलेज मैदान पर शनिवार सुबह सवा ग्यारह बजे लायंस क्लब के मिलाप-2024 स्पोट्‌र्स कार्निवाल के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे। इससे पहले मंत्री ने कहा- जयपुर से उदयपुर इस कार्यक्रम में आने को लेकर मैं चिंतित था कि मंत्री होने के बाद भी कैसे जाऊंगा। रात को मन बनाया कि कार्यक्रम में तो आना है। मैं कम-पढ़ा लिखा हूं और समझता भी नहीं हूं। ट्रेन निकलने वाली थी। सोच रहा था कि ट्रेन मिलेगी या नहीं। चिंता थी कि 11 बजे वॉल्वो से चला जाऊंगा। रात को ट्रेन मिल गई तो उदयपुर आ गया।

समय का प्रबंधन ठीक होना चाहिए

मंत्री बोले- आज सुबह उदयपुर आया और नहा-धोकर तैयार होकर समय पर यहां कार्यक्रम में पहुंच गया। समय पर जाना गुलाबचंद कटारिया से सीखा है। आप लोग मेरी प्रतीक्षा करते, ये मुझे अच्छा नहीं लगता। मंत्री ने कहा कि कई बार हम बड़े लोग, देरी से पहुंचते हैं। हमें समय का प्रबंधन ठीक करना होगा। यह कर लिया तो हम आगे बढ़ सकेंगे। ऐसा नहीं किया तो हम कहां जाएंगे?

कार्यक्रम में मंत्री दक थे अतिथि

कार्यक्रम में पहले अतिथि सहकारिता मंत्री गौतम दक (Rajasthan News) थे। उनका कार्यक्रम ऐनवक्त पर नहीं बन पाया तो उनकी जगह आयोजकों ने खराड़ी से आने का आग्रह किया और उन्होंने सहजता से स्वीकार कर लिया।

तीन दिन पहले का बयान चर्चा में रहा

तीन दिन पहले उदयपुर के नाई गांव में मंत्री बाबूलाल खराड़ी का एक बयान चर्चा में रहा। विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविर की जनसभा में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी मौजूद थे। सभा में मंत्री खराड़ी ने कहा था कि आप खूब बच्चे पैदा करो। प्रधानमंत्री मोदी जी आपका मकान बनवा देंगे। फिर तकलीफ किस बात की है।

Read More- Rajasthan में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 40 IAS अधिकारियों के ट्रांसफर, 16 को अतिरिक्त प्रभार, यहां देखें तबादलें की लिस्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button