राज्य

Rajasthan News: स्वास्थ्य मंत्री खींवसर ने चिरंजीवी योजना को फर्जी बताते हुए कही ये बड़ी बात, केंद्र की आयुष्मान स्कीम को बेहतर बनाएंगे

Jaipur: स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने कांग्रेस सरकार (Rajasthan News) की बहुचर्चित चिरंजीवी योजना को फर्जी(बोगस) करार दिया है। खींवसर ने कहा कि 25 लाख तो छोड़ों, साढ़े 8 लाख रुपए से ज्यादा का इलाज किसी को नहीं मिला। चिरंजीवी फेल योजना थी। खींवसर ने यह बात जोधपुर के मथुरा दास माथुर अस्पताल में निरीक्षण के दौरान कही।

‘आयुष्मान योजना को बनाएंगे सक्सेसफुल’

खींवसर ने कहा कि पूर्व सरकार ने झूठ बोलकर लॉलीपॉप दिया कि 25 लाख का इलाज मिलेगा। हम आयुष्मान योजना को सक्सेसफुल बनाएंगे। आयुष्मान स्कीम पर चर्चा करने दिल्ली जाऊंगा। उस स्कीम में केंद्र से कई तरह की रियायतें मिलेंगी और अमाउंट भी बढ़ेगा। हम चाह रहे हैं कि आयुष्मान योजना में ही पैसा जोड़कर इसे चलाया जाए। ‘वन कार्ड-वन स्कीम’ होगी।

साढ़े सात लाख रुपए तक का फायदा मिलेगा

खींवसर ने कहा कि हमें केंद्र पर भरोसा है कि वहां से पैसा मिलेगा। राज्य सरकार की ओर से दी जाने वाली मदद को भी आयुष्मान में ही जोड़कर हर व्यक्ति को साढ़े सात लाख रुपए तक का फायदा दिया जाएगा।

चिरंजीवी का लाभ नहीं मिला

उन्होंने कहा कि चिरंजीवी योजना को लेकर (Rajasthan News) बढ़ा-चढ़ाकर बोला है, वह हम नहीं कर सकते। चिरंजीवी का सही से लोगों को लाभ नहीं मिला। हॉस्पिटल और सरकार के बीच में एक तरह से संघर्ष चलता रहा, आपस में सामंजस्य नहीं रहा। सरकार और हॉस्पिटल के बीच कहां समस्या आ रही है, उसे समझकर दूर करेंगे।

कोई चाहेगा कि उसकी वाइफ मेल गायनेकोलॉजिस्ट के पास जाए?

खींवसर ने ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं के लिए गायनी डॉक्टर नहीं होने पर चिंता जताई। मंत्री बोले कि गांव में महिलाओं की जनसंख्या ज्यादा है और यह बड़े शर्म की बात है कि हम महिलाओं को गायनेकोलॉजिस्ट उपलब्ध नहीं करवा पा रहे। उन्होंने कहा कि क्या कोई चाहेगा कि उनकी वाइफ मेल गायनेकोलॉजिस्ट के पास जाए। पांच साल मिले हैं, कोशिश करुंगा कि हेल्थ के लिए अच्छी स्कीम बनाएं।

Read More- Rajasthan News: जेल में फिर बिगड़ी आसाराम की तबीयत, एम्स में हुई एंजियोग्राफी, सीसीयू में भर्ती

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button