राज्य

कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी Sukhjinder Singh Randhawa बोले- ‘टीटी बीजेपी के अग्निवीर मंत्री, लोकसभा चुनाव में विधायकों…’

Jaipur: राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Singh Randhawa) ने लोकसभा चुनावों में विधायकों को बड़ी संख्या में टिकट देने के संकेत दिए हैं। विधायकों को टिकट देने के सवाल पर रंधावा ने कहा- अगर वो (बीजेपी वाले) सांसद को लाकर विधानसभा में हरवा सकते हैं। तो कांग्रेस के पास जीते हुए विधायक हैं, जो जीत सकते हैं। हम उन विधायकों को क्यों नहीं उतार सकते। कैंडिडेट्स में विनेबिलिटी और कांग्रेस का डीएनए देखा जाएगा। रंधावा प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा- लोकसभा चुनाव में हम यूथ लीडर्स को ग्रूम करेंगे। इस बार फोकस यूथ पर रहेगा। हम यूथ और पुराने नेताओं का कॉम्बिनेशन बनाएंगे। जल्दी इलेक्शन कैंपेन कमेटी बनाएंगे। जिला स्तर पर तैयारी करेंगे। लोकसभा चुनाव में जिताऊ को ही देखा जाएगा।

बीजेपी ने टीटी को अग्निवीर बना दिया

उन्होंने कहा- श्रीकरणपुर के इलेक्शन हुए हैं, कांग्रेस के रुपिंदर सिंह कुन्नर वहां से जीते हैं। 15 दिन बाद ही एक ऐसा मंत्री सुरेंद्र पाल टीटी, जो अग्निवीर बन गया। बिना पेंशन और बंदूक के ही वापस आ गया। जब उन्हें लड़ाई में जाने का मौका मिला तो बुरी तरह हार कर आए। इससे राजस्थान ने अपना करेक्टर दिखाया है कि यहां की जनता ऐसे फैसले पसंद नहीं करती।

मूर्ति की प्रतिष्ठा होने के बाद जाएंगें राम मंदिर

रंधावा ने कहा- हमारे गुरु की शरण में जो आया उसे (Sukhjinder Singh Randhawa) माफ किया। उन्होंने औरंगजेब को भी माफ कर दिया। धर्म के नीचे सियासत होनी चाहिए, भाजपा राजनीति के नीचे धर्म को लेकर आ गई है। वे कहते हैं राम मंदिर हम जाएंगे क्या? मैं पूछना चाहता हूं क्या राम इनके हैं। गुरु ग्रंथ साहिब में राम 5000 बार लिखा है। ऐसे में क्या यह हमें सिखाएंगे? जब मंदिर बन जाएगा, मूर्ति की प्रतिष्ठा हो जाएगी, तब हम राम मंदिर जाएंगे।

पीएम ने मना किया, फिर भी योजनाएं बंद

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी ने कहा कि पहले तो कई लोग कहते हैं कि हमारा काम नहीं हुआ। इस बार वर्कर का मान-सम्मान हुआ है। उनसे चर्चा करके पार्लियामेंट के चुनाव में जाएंगे। प्रधानमंत्री ने कहा था कि हम योजना बंद नहीं करेंगे, लेकिन अब वे हमारी योजनाओं को लागू नहीं कर रहे हैं। हम विपक्ष का रोल बेहतरीन तरीके से निभाएंगे। उन्होंने राजस्थान के लोगों के साथ जो वादे किए हैं, वे उसे किस हद तक पूरा करेंगे। वहीं, गहलोत सरकार की योजनाओं को क्यों बंद किया गया? राजीव गांधी मित्रों को क्यों निकाला गया? आदि मुद्दों पर भी बात करेंगे।

क्या बोले गोविंद सिंह डोटासरा?

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Sukhjinder Singh Randhawa) ने भी बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- हम लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और कांग्रेस पार्टी भारी संख्या में जीतकर जाएंगे। इंडिया अलायंस की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि यह सरकार पर्ची सरकार है और अब तो घनश्याम तिवाड़ी ने भी कह दिया है कि यह पर्ची से बनी हुई सरकार है। अब हमें सर्टिफिकेट मिल गया है कि ऊपर से जो पर्ची आई उसके आधार पर यह सरकार बनी। डोटासरा ने आगे कहा- राजीव गांधी युवा मित्र को निकालने और स्वास्थ्य मंत्री द्वारा चिरंजीवी योजना को फर्जी बताने सहित करीब 50 केस मेरे संज्ञान में है। यदि मंत्री मेरे सामने बैठ जाएं तो मैं बता सकता हूं कि कितने लोगों को राहत मिली है। वे हमारी अच्छी योजनाओं को बदनाम कर अपनी चमक दिखाना चाहते हैं, जिसका हम विरोध करेंगे।

Read More- Ayodhya Dham के लिए वाराणसी समेत 6 जिलों से शुरू होगी हेलिकॉप्टर सेवा, CM योगी इस शहर से करेंगे शुरूआत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button