राज्य

Rajasthan News: भजनलाल सरकार प्रदेश के 7 शहरों से अयोध्या के लिए शुरू करेगी रोडवेज सर्विस, 26 जनवरी के बाद चलेगी बस

Ayodhya: श्री रामलला मंदिर दर्शन के लिए राजस्थान रोडवेज 26 जनवरी (Rajasthan News) के बाद प्रदेश के सातों संभाग से अयोध्या के लिए सीधे रोडवेज बस सुविधा संचालित करने जा रही है। दरअसल हाल ही रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इसकी घोषणा की थी। इसके चलते रोडवेज ने पूरी तैयारी कर ली है।

जयपुर से अयोध्या के लिए चलेगी एसी स्लीपर बस

जयपुर से अयोध्या के लिए रोज शाम को 6:20 बजे एसी स्लीपर बस जयपुर के सिंधी कैंप से अयोध्या के लिए संचालित होती है। यह सुबह 8 बजे अयोध्या पहुंच जाती है। इसके बाद यही वापसी में शाम को साढ़े चार बजे चलकर सुबह 7 बजे जयपुर पहुंचती है। इसका सामान्य किराया 1644 रूपए प्रति सीट और 1705 रूपए स्लीपर का है। महिलाओं को सीट के 1480 रूपए और स्लीपर के 1542 रूपए रुपए है। यह बस नेपाल जाने वाले यात्रियों के लिए सोनाली तक संचालित होती है, लेकिन अब अयोध्या के लिए भी इस बस में यात्री सफर करने लगे हैं। इसमें ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा है। इससे पहले इस बस में अयोध्या के कोई बुकिंग नहीं होती थी, लेकिन अब 15 से 20 बुकिंग अयोध्या की होती है।

उदयपुर संभाग से सबसे ज्यादा दूरी 1088 किमी

रोडवेज के पास बस कम होने के कारण अभी जयपुर (Rajasthan News) के अलावा अन्य जगहों से केवल थ्री-बाई-टू एक्सप्रेस बसों का संचालन करेंगे। हालांकि यह सफर यात्रियों के लिए आरामदायक तो नहीं रहेगा, लेकिन बस होने से जो यात्री अन्य संसाधनों से सफर नहीं कर पा रहे हैं, उन्हें यह काफी लाभ देगी। रोडवेज ने करीब 76 एसी बसों का टेंडर किया है, जो करीब 120 दिनों के बाद मिलेंगी।

जाने कहां से क्या होगा किराया

बसों के संचालन के लिए किराया सूची तैयार नहीं हुई है, लेकिन कम से कम किराया 1200 रुपए होगा। महिलाओं को भी सरकार की ओर से दी जाने वाली 50 फीसदी की छूट बसों में मिलेगी। इनको राजस्थान सीमा में यह छूट दी जाती है।

Read More- Rajasthan Weather Update: प्रदेश में आज से बदलेगा मौसम का मिजाज, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का रहेगा प्रभाव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button