राज्य

Rajasthan Weather Today: प्रदेश में बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड, ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान, आज शाम से फिर बदलेगा मौसम

Jaipur: राजस्थान में आंधी-बारिश का दौर दूसरे दिन (Rajasthan Weather Today) भी जारी रहा। देर रात जयपुर, भरतपुर संभाग के जिलों में तेज बारिश के साथ ओले गिरे। आज सुबह भी भरतपुर, अलवर, धौलपुर, करौली के एरिया में बादल छाने के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई। जयपुर में 7 साल बाद फरवरी में 3MM से ज्यादा बरसात हुई। बरसात के बाद राजस्थान के कुछ शहरों में तापमान में गिरावट हुई। आज शाम से मौसम साफ होने की उम्मीद है।

जयपुर में कल देर रात हुई बारिश

जयपुर मौसम केन्द्र और स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक जयपुर में कल देर रात 3MM बरसात हुई, जो साल 2016 के बाद फरवरी में हुई बारिश में सर्वाधिक है। बारिश से पहले जयपुर में कल देर शाम तेज हवा चली और बिजली चमकने के बाद बारिश हुई। जयपुर के ग्रामीण इलाके जमवारामगढ़ में 10, आंधी में 5, बस्सी में 4 और नरैना में 5MM बरसात हुई। बारिश के बाद जयपुर में रात का रात का तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज हुआ। इधर दौसा, भरतपुर के एरिया में भी देर रात बारिश हुई। भरतपुर के कुम्हेर-डीग के आसपास ओलावृष्टि होने से फसलों को नुकसान हुआ। भरतपुर में सुबह तक रुक-रुक हल्की बारिश हुई। यहां आज सुबह 10 बजे तक आसमान में बादल रहे और कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हुई।

दक्षिण राजस्थान में भी हल्की बारिश

राज्य के दक्षिणी हिस्सों में भी कल देर रात मौसम में (Rajasthan Weather Today) बदलाव आया। अजमेर, उदयपुर, पाली, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा में भी कल हल्की बारिश हुई। अजमेर में 1, जबकि उदयपुर में 0.2MM पानी बरसा। भीलवाड़ा के सहाड़ा में 9, आसींद में 2, चित्तौड़गढ़ के राश्मी में 2MM बरसात हुई। पाली के मारवाड़ जंक्शन के पास भी देर रात हल्की बारिश हुई। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक इस सिस्टम का असर आज देर शाम से खत्म होने लगेगा और राज्य में आसमान फिर से साफ होने लगेगा।

Read More- CM Bhajanlal Sharma ने अधिकारियों की ली क्लास, बोले- ‘ऐसी व्यवस्था हो कि किसी भी आमजन को परेशान ना होना पड़े’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button