राज्य

Rajasthan News: राजेंद्र राठौड़ के बेटे ने RCA के अध्यक्ष वैभव गहलोत पर साधा निशाना,बोले- ‘खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों के मन मुताबिक…’

Jaipur: राजस्थान में बीजेपी सरकार के गठन के बाद राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (Rajasthan News) में जिला संघ सक्रिय हो गए हैं। राजेंद्र राठौड़ के बेटे पराक्रम सिंह ने चूरू जिला क्रिकेट संघ का अध्यक्ष बनने के बाद राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राजस्थान में क्रिकेट जिस मुकाम पर होना चाहिए था, वहां नहीं पहुंच पाया है। पिछले लंबे वक्त से पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर काबिज है, लेकिन बावजूद इसके राजस्थान के क्रिकेट में उदासीनता का माहौल है। खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों के मन मुताबिक और उम्मीद मुताबिक रिजल्ट नहीं मिल रहा है।

क्या बोले पराक्रम सिंह?

पराक्रम सिंह ने कहा कि चूरू क्रिकेट संघ का अध्यक्ष होने के नाते राजस्थान के क्रिकेट में अब तक जो कमियां रही हैं। उन्हें दूर कर राजस्थान को फिर क्रिकेट में सिरमौर बनाने की कोशिश करूंगा। वहीं भविष्य में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के सवाल पर पराक्रम ने कहा- राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव को लेकर सब कुछ भविष्य के गर्भ में छुपा है। उन्होंने कहा कि जिला क्रिकेट संघों की आम सहमति के बाद अगर मुझे चुनाव लड़ने का मौका मिला तो जरूर से चुनाव लड़ूंगा, लेकिन किस पद पर चुनाव लड़ूंगा यह अभी कहना थोड़ी प्रीमेच्योर बात होगी। जब भी चुनाव की घोषणा होगी तब इस पर सर्वसम्मति से फैसला किया जाएगा।

‘चूरू के खिलाड़ियों को क्रिकेट ग्राउंड उपलब्ध कराया जाएगा’

पराक्रम सिंह ने कहा कि चूरू क्रिकेट एसोसिएशन (Rajasthan News) का अध्यक्ष बनने के बाद मेरी पहली प्राथमिकता वहां के खिलाड़ियों को हर सुविधा उपलब्ध कराना है। इसके लिए सबसे पहले मैं वहां क्रिकेट ग्राउंड की व्यवस्था करूंगा, क्योंकि अब तक चूरू में क्रिकेट ग्राउंड नहीं है। इसकी वजह से वहां के खिलाड़ियों को झुंझुनूं खेलने जाना पड़ता है। चूरू में क्रिकेट ग्राउंड के लिए मैंने जिला कलेक्टर से बातचीत कर खाली जमीन की तलाश भी शुरू कर दी है। अगले 14 दिनों में जमीन की तलाश शुरू कर जल्द से जल्द वहा ग्राउंड का निर्माण शुरू कर किया जाएगा और इसी साल चूरू के खिलाड़ियों को क्रिकेट ग्राउंड उपलब्ध कराया जाएगा।

कब होंगे RCA के चुनाव?

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव कब होंगे, इस सवाल पर पराक्रम ने कहा कि- राजस्थान समेत देश में जल्द ही लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। इसको लेकर जल्द ही आचार संहिता लग जाएगी। ऐसे में लोकसभा चुनाव के बीच राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव होना कितना संभव है। इसकी मुझे ज्यादा जानकारी नहीं है। जहां तक मेरी जानकारी है कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव के लिए भी नोटिफिकेशन जारी होता है। उसके बाद नॉमिनेशन, वोटर लिस्ट जैसी तमाम प्रक्रिया होती है, जिनमें काफी वक्त लगता है। इस प्रक्रिया को बेहतर तरीके से वही लोग समझते हैं, जो चुनाव करवाने वाले हैं।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के बेटे हैं पराक्रम सिंह

बता दें कि पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के बेटे पराक्रम सिंह मंगलवार को चूरू क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर काबिज हुए हैं। इसके बाद से ही प्रदेशभर की डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन में पराक्रम के राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की बॉडी में आने की चर्चा शुरू हो गई है। हालांकि अब तक राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन को लेकर चुनाव का ऐलान तो नहीं हुआ है, लेकिन राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन और क्रीड़ा परिषद के बीच MOU खत्म होने के साथ ही राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव जल्द होने की सुगबुगाहट तेज हो गई है।

Read More- Rajasthan Weather Today: प्रदेश में बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड, ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान, आज शाम से फिर बदलेगा मौसम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button