राज्य

CM Bhajanlal Sharma और गजेन्द्र सिंह शेखावत निकालेंगे ईआरसीपी आभार यात्रा, 5 लोकसभा सीटों को साधेंगे मुख्यमंत्री

Jaipur: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा रविवार (CM Bhajanlal Sharma) को राजस्थान में प्रवेश करेगी। उससे पहले शनिवार को सीएम भजनलाल शर्मा और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ईआरसीपी आभार यात्रा पर निकल रहे हैं। इस यात्रा की शुरुआत आज अलवर जिले के बड़ौदामेव से हो गई है। इस यात्रा में सीएम भजनलाल शर्मा पूर्वी राजस्थान के 7 जिलों अलवर, भरतपुर, डीग, धौलपुर, करौली, गंगापुरसिटी, दौसा में ईआरसीपी आभार जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं, टोंक व जयपुर जिले के चाकसू में भी ईआरसीपी आभार सभा आयोजित होगी। दरअसल, ईआरसीपी को बीजेपी लोकसभा चुनाव में बड़ा मुद्दा बनाने की तैयारी कर रही है। अब ईआरसीपी के एमओयू को बीजेपी जनता के बीच लेकर जाएगी। इसी क्रम में सीएम भजनलाल शर्मा ने यात्रा शुरू की है।

आभार यात्रा से 5 लोकसभा सीटों को साधेंगे सीएम भजनलाल

ईआरसीपी को कांग्रेस ने विधानसभा में चुनावी मुद्दा बनाया था। इसमें कांग्रेस बहुत हद तक सफल नहीं हो सकी थी। अब सीएम भजनलाल शर्मा इसी ईआरसीपी को लोकसभा में एक अचूक हथियार की तरह इस्तेमाल करने की तैयारी कर रहे हैं। यात्रा के दौरान जगह-जगह ईआरसीपी के एमओयू को लेकर सीएम का स्वागत और आभार जताया जाएगा। वहीं, यहां आयोजित आभार सभाओं में सीएम भजनलाल शर्मा इस योजना को लागू करने का श्रेय लेने और कांग्रेस पर इसे लटकाए रखने का आरोप लगाते नजर आएंगे। इस यात्रा से बीजेपी अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा, टोंक-सवाईमाधोपुर लोकसभा सीटों को साधने की कोशिश में है।

यात्रा की टाइमिंग से सियासी पलटवार

दरसअल, रविवार को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा राजस्थान (CM Bhajanlal Sharma) में प्रवेश करेगी। यहां राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले ईआरसीपी आभार यात्रा पर निकलकर सीएम भजनलाल शर्मा ने एक तरह से कांग्रेस पर सियासी पलटवार किया हैं। सीएम भजनलाल शर्मा के इस कदम को भारत न्याय यात्रा के जवाब के रूप में देखा जा रहा हैं। राहुल गांधी कल शाम को धौलपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। लेकिन उससे पहले ही सीएम भजनलाल शर्मा आज शाम को धौलपुर में आभार सभा को संबोधित कर देंगे। वहीं, रविवार को सुबह भी उनका बाड़ी में आभार सभा को संबोधित करने का कार्यक्रम हैं।

Read More- Loksabha Election: पदाधिकारियों की सलाह- विधानसभा हारे हुए नेताओं को लोकसभा में मौका नहीं दिया जाए, विधायक को मंडल अध्यक्ष ने सिखाया सबक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button