राज्य

ERCP आभार यात्रा में बोले CM Bhajanlal कहा- ‘पर्ची का मुख्यमंत्री बताने वालों की जमीन खिसक रही..’ शेखावत ने की सीएम की तारीफ

Jaipur: सीएम भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal) और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत शनिवार को पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) आभार यात्रा पर निकले। इस यात्रा की शुरुआत शनिवार (24फरवरी) को अलवर जिले के बड़ौदामेव से हुई। मुख्यमंत्री दोपहर 1.30 बजे बड़ौदामेव पहुंचे। इसके बाद वे शाम 4.30 बजे डीग जिले में आयोजित ERCP आभार सभा में पहुंचे।

‘पर्ची का मुख्यमंत्री बताने वालों की जमीन खिसक रही है’

अलवर के बड़ौदामेव में हुई ERCP आभार सभा में सीएम ने कहा कि पर्ची का मुख्यमंत्री बताने वालों की जमीन खिसक रही है। कांग्रेस के लोग कहते हैं कि राजस्थान में पर्ची का मुख्यमंत्री है। मैं उनको कहना चाहता हूं कि अध्यक्षजी (पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा) आपकी जमीन खिसक रही है, आप 200 लोगों को मीटिंग में बुलाते हो तो 50 ही आते हैं। आने वाले चुनाव में जनता कांग्रेस को जबाव देगी। भाजपा सरकार संकल्प पत्र के सभी वादे पूरे करेगी। उन्होंने कहा- ERCP योजना जल्द पूर्ण रूप लेगी। सभी तक सिंचाई और पीने का पानी पहुंचेगा। पूर्वी राजस्थान पानी के लिए परेशान है। मोदी सरकार योजना का शिलान्यास करती है तो उद्घाटन भी करती है।

सीएम भजनलाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री भजन लाल (CM Bhajanlal) ने कहा- कांग्रेस ने जनता से झूठे वादे किए। गरीब मिटाने का झूठा वादा किया। इंदिरा गांधी ने भी गरीबी हटाने का वादा किया। राजीव गांधी के बाद आए लोगों ने भी गरीब हटाने का वादा किया। सोनिया ने भी कहा गरीब हटाएंगे। अब राहुलजी यात्रा निकाल रहे हैं। यह तो बता दो, भारत कहां से टूट रहा है, जो भारत जोड़ रहे हो। आपने भारत तोड़ने का काम आजादी से पहले किया। देश में आतंकवाद और भ्रष्टाचार को बढ़ाने का काम किया।

‘राजस्थान के लिए भजनलालजी का पगफेरा अच्छा है’

इससे पहले गजेंद्र सिंह ने सभा में मंच से कहा- राजस्थान में कहते हैं कि शादी के बाद महिला का पगफेरा अच्छा हो तो परिवार में खुशियां रहती हैं। ऐसे ही राजस्थान के लिए भजनलालजी का पगफेरा अच्छा है। जिस योजना (ERCP) को लटकाकर रखा गया, इनके (भजनलाल शर्मा) के आते ही उसे लेकर राजस्थान व मध्य प्रदेश सरकार बीच MOU हो गया और हरी झंडी मिल गई।

ERCP से साढे़ तीन करोड़ लोगों तक पहुंचेगा पीने का पानी

गजेंद्र सिंह ने कहा- ERCP योजना पर राजस्थान में 45 हजार करोड़ और मध्यप्रदेश में 30 हजार करोड़ रुपए खर्च होंगे। इस योजना से साढ़े तीन करोड़ लोगों तक पीने का पानी निर्बाध रूप से पहुंचेगा। दो लाख हेक्टेयर नया रकबा और 80 हजार हेक्टेयर पुराना रकबा भी सिंचित होगा। 30 से ज्यादा छोटे-बड़े तालाबों को इस योजना के माध्यम से भरा जाएगा, 13 जिलों में पहले जैसा जल स्तर हो जाएगा।

ERCP देश का दूसरा बड़ा प्रोजेक्ट- शेखावत

शेखावत ने कहा- सिंचाई और पेयजल के लिए ERCP देश दूसरा बड़ा प्रोजेक्ट सिद्ध हुआ है। पहला प्रकल्प उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश में केन और बेतवा पर तैयार हो रही योजना है। दोनों के हिस्से में आने वाले बुंदेलखंड में राजस्थान की तरह ही पानी की भीषण कमी है। मैं झांसी में शिलान्यास कार्यक्रम प्रधानमंत्री के साथ गया था। वहां सांसद ने कहा था कि वहां महिलाओं में एक कहावत है ‘कसम मर जाईया पर गगरी न फूटे’। यानी पति मर जाए तब भी पानी का घड़ा नहीं फूटना चाहिए। यानी वहां पानी सुहाग से ज्यादा कीमती है।

बीजेपी के ये दिग्गज नेता रहे मौजूद

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को 11:30 बजे तक कार्यक्रम में पहुंचना था, लेकिन उनका हेलिकॉप्टर 1:30 बजे हेलिपैड पर पहुंचा। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिलाधिकारी अलवर आशीष गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा मौके पर मौजूद रहे। कार्यक्रम में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, जल संसाधन मंत्री सुरेश रावत, गृह राज्य मंत्री जवाहर बेढम, वन मंत्री संजय शर्मा और भाजपा नेता ज्ञानदेव आहूजा समेत भाजपा के कई नेता मौजूद रहे।

किशनगढ़बास पूर्व विधायक ने सीएम से की मुलाकात

किशनगढ़बास पूर्व विधायक रामहेत यादव भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। इस दौरान बीफ मंडी मामले में दोषियों और संरक्षण देने वालों की खिलाफ जांच की मांग करने समेत मामले का पूरा अपडेट दिया। उन्होंने बीफ मंडी मामले में शेष आरोपियों को जल्दी गिरफ्तार करने, हरियाणा-राजस्थान से सटी जगहों पर कड़ी सुरक्षा करने, बृसंगपुर बीहड़ के रुंध के गिडावाडे में तार फेंसिंग, पुलिस चौकी पर पर्याप्त जाप्ता, सिवायचक जमीन पर रीको एरिया बनाने, अवैध खनन बंद कराने समेत कई मांगें रखी।

सीएम ने डीग लक्ष्मण मंदिर पर सभा को किया संबोधित

बड़ौदामेव के बाद सीएम (CM Bhajanlal) डीग जिले में ERCP आभार सभा में पहुंचे। मुख्यमंत्री ने डीग लक्ष्मण मंदिर पर सभा को संबोधित किया। कहा आपने बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनाई, इसका धन्यवाद। उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते कहा कि पिछली सरकार ने न युवाओं को भत्ता दिया और न किसानों को कर्ज माफ किया। पिछली सरकार ने वादे पूरे नहीं किए। पीएम मोदी के नेतृत्व में हम शिलान्यास भी करते हैं और लोकार्पण भी।

Read More- PM Modi in Gujarat: पीएम मोदी ने कांग्रेस नेताओं पर जमकर बोला हमला- ‘राम मंदिर बनने के बाद भी नफरत का रास्ता नहीं छोड़ रहे’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button