राज्य

IPL 2024: क्या जयपुर में नहीं होंगे IPL के मैच? खेल परिषद का BCCI को लेटर, जानें क्या है पूरा मामला

Jaipur: जयपुर में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के आगामी सीजन के पहले फेज में 3 मैच होने हैं, लेकिन अब इन पर संकट मंडराने लगा है। इसको लेकर खेल परिषद ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को लेटर लिखा है। परिषद का कहना है कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की कमियों के कारण ऐसे आयोजन नहीं रोके जाने चाहिए। राजस्थान सरकार और खेल परिषद जयपुर में इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबला करने में सक्षम है।

22 फरवरी को खेल परिषद और RCA का MOU हुआ खत्म

दरअसल, राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन और खेल परिषद के बीच स्टेडियम को लेकर हुआ एमाओयू 22 फरवरी को खत्म हो गया था। इसके बाद राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ने MOU की समयावधि आगे बढ़ाने की मांग की थी। खेल परिषद ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की समयावधि को आगे नहीं बढ़ाते हुए शुक्रवार को सवाई मान सिंह (SMS) स्टेडियम और RCA एकेडमी को कब्जे में ले लिया। ऐसे में अब खेल परिषद ने बीसीसीआई को 24 फरवरी को लेटर लिखा है। इसमें जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के सहयोग से इंडियन प्रीमियर लीग के तीन मुकाबला करने की मांग की है। परिषद के सचिव सोहन राम चौधरी ने बताया कि अब तक बीसीसीआई का कोई जवाब नहीं आया है।

RCA के उपाध्यक्ष चाहते हैं हर हाल में जयपुर में हो खेला जाए मैच

आरसीए के उपाध्यक्ष शक्ति सिंह राठौड़ (IPL 2024) ने कहा- राजस्थान राज्य खेल परिषद ने नियमों के तहत हम पर कार्रवाई की है। मैं चाहता हूं कि किसी भी परिस्थिति में राजस्थान में आईपीएल मैच का आयोजन हो। चाहे यह आयोजन राज्य सरकार और खेल परिषद ही क्यों न करवाएं।

एडहॉक कमेटी के द्वारा करवाए जा सकते हैं IPL के मैच

विवाद के बीच अब IPL के मैच एडहॉक कमेटी के द्वारा करवाए जा सकते हैं। हालांकि, कमेटी का चेयरमैन कौन बनेगा, इसको लेकर राज्य सरकार के स्तर पर फैसला किया जाएगा। ऐसे में अगर एडहॉक कमेटी बनती है तो RCA के 33 जिलों के 99 सदस्यों में से किसी एक को इस कमेटी का चेयरमैन बनाया जाएगा। इसके साथ तीन या इससे अधिक सदस्यों को नियुक्त किया जाएगा। पहले फेज में जयपुर में तीन मैच होने हैं। इनमें पहला मैच 24 मार्च, दूसरा मैच 28 मार्च और तीसरा मैच 6 अप्रैल को होगा।

Read More- काशी-उज्जैन के बाद अब Maa Kamakhya Devi परिसर का होगा कायाकल्प, पीएम मोदी ने रखी आधारशिला

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button