राज्य

CM Bhajanlal बोले- अशोक गहलोत की खुद की गारंटी नहीं थी, खेतड़ी में यमुना नहर समझौता की आभार सभा, कांग्रेस पर साधा निशाना

Jaipur: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal) ने शनिवार को यमुना नहर समझौता को लेकर नीमकाथाना जिले के खेतड़ी में नेहरू मैदान पर हुई आभार सभा को संबोधित किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री 3 घंटे देरी से पहुंचे। इस दौरान उन्होंने लोकसभा चुनाव में भाजपा को सभी 25 सीटें बड़े अंतर से जिताने की अपील की। साथ ही केंद्र सरकार की योजनाएं गिनाते हुए विपक्ष पर निशाने साधे। मंच से उन्होंने कहा- पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार जिस योजना का शिलान्यास करती है उसका उद्घाटन भी करती है। यह गारंटी मोदी ही दे सकते हैं।

पूर्व सीएम को लेकर कही ये बात

उन्होंने कहा कि चुनाव से दो महीने पहले पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने गारंटी देना शुरू किया। गहलोत साहब, जब आपकी खुद की गारंटी नहीं थी, तो आप कौनसी गारंटी दे रहे थे। उन्होंने कहा- कल मैं उदयपुर गया। वहां पेयजल योजना का शिलान्यास किया है। उदयपुर का पानी बंगाल की खाड़ी और अरब सागर तक जाता है। इस पानी के उपयोग के लिए देवास की तीसरी और चौथी इकाई का शिलान्यास किया है। यह पानी कपासन, चित्तौड़गढ़, बीसलपुर तक पहुंचेगा।

यमुना नहर समझौते में 3 लाइन राजस्थान की, एक हरियाणा की

मुख्यमंत्री ने यमुना नहर समझौते का जिक्र करते हुए कहा- योजना के तहत राजस्थान में 3 पाइप लाइन आएंगी। चौथी लाइन हरियाणा की होगी। यह समझौता हुआ है। उन्होंने कहा- क्या किसी प्यासे को पानी नहीं पिलाना चाहिए। किसी के घर से पाइप लाइन आएगी तो उसे भी कुछ देना पड़ेगा। उन्होंने कहा- हम संकल्प पत्र लेकर आए थे, उसका हर वादा पूरा करेंगे और काम शुरू कर दिया है। हम लास्ट के 3 महीने वाला घोषणा पत्र नहीं लाए हैं। हमने 450 रुपए में सिलेंडर देने का वादा किया था, हमने 73 लाख माताओं को सिलेंडर दिए हैं। कांग्रेस के शासन में पेपर लीक हुए। हमने 25 आरोपियों को पकड़ लिया है, 5 और लोगों को पकड़ा गया है। युवाओं के सपने रौंदने वालों को हमारी सरकार बख्शेगी नहीं। हम युवाओं की उम्मीदों को ठेस नहीं लगने देंगे।

मोदी सरकार ने गांवों को सड़कों से जोड़ा

उन्होंने कहा- कल मैं गोगुंदा गया था। वहां मैंने रोड बनाने के निर्देश दिए। पूर्व सीएम अपने क्षेत्र में 10 किलोमीटर भी जाते थे तो हेलिकॉप्टर से जाते थे। सरकार आते ही हमने विधायकों को सड़कों के लिए 5-5 करोड़ रुपए दिए हैं। मोदी सरकार ने हर गांव को सड़क से जोड़ने का काम किया है। उन्होंने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी और चौधरी चरण सिंह का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने किसानों के सम्मान के लिए काम किया। सड़कों के जाल और पेयजल परियोजनाओं के काम को मोदी आगे बढ़ा रहे हैं। चौधरी चरण सिंह कहते थे कि गांव में बैठा व्यक्ति जब तक शासन में नहीं आएगा विकास नहीं होगा। पीएम मोदी गरीब का दर्द जानते हैं क्योंकि वे खुद गरीबी देखकर आए हैं। कांग्रेस को इससे दर्द होता है। मैं भी किसान का बेटा हूं। गांव में किसान का पूरा परिवार खेती में जुटता है।

केंद्र सरकार की योजनाएं गिनवाई

केंद्र सरकार (CM Bhajanlal) की उज्ज्वला, हर घर शौचालय, जन धन खाता और पीएम आवास जैसी योजनाओं से ग्रामीण, गरीब और खासकर माताओं को विशेष संबल मिला है। विकसित भारत संकल्प यात्रा गांव गांव पहुंच रही है और केंद्र की योजनाओं की समीक्षा कर रही है। जिन्हें योजनाओं का लाभ नहीं मिला उनकी सूची मांगी जा रही है। पूछा जा रहा है कि वे लाभ से वंचित क्यों हैं। केंद्र सरकार पंडित दीनदयाल के अंत्योदय के विचार को आगे बढ़ा रही है। कांग्रेस ने 75 साल तक झूठ बोला है। मोदी सरकार ने काम की गारंटी दी है। घोषणाओं पर काम किया जा रहा है। कांग्रेस चुनाव में झूठे वादे करती है। 2 महीने बाद लोकसभा चुनाव है। मुख्यमंत्री ने राजस्थान से सभी 25 लोकसभा सीटें भाजपा को बड़े अंतर से जिताने की अपील की।

कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- सिर्फ नारा दिया

मुख्यमंत्री ने कहा- देश और राजस्थान पर सबसे ज्यादा राज कांग्रेस ने किया। लेकिन आज 75 साल भी पढ़ाई के लिए स्कूल, स्वास्थ्य के लिए चिकित्सालय, पीने के पानी और सड़क की मांगें उठती हैं। इनकी सरकार केंद्र और हरियाणा में भी थी। लेकिन यमुना से पानी लाने के नारे लगाए गए, इसके अलावा कुछ नहीं किया। गरीबी हटाओ का भी सिर्फ नारा ही दिया। उन्होंने कहा- मध्यप्रदेश में कमलनाथ की सरकार थी। कांग्रेस सरकार ने वहां लगातार पत्र लिखे, लेकिन वहां से कोई जवाब नहीं आया। लेकिन अब प्रधानमंत्री मोदी जी ने कहा राजस्थान के हक का पानी राजस्थान को मिलना चाहिए और सरकारों के बीच समझौता हो गया। मुख्यमंत्री ने कहा- अशोक गहलोत की खुद की गारंटी नहीं थी, वो कैसे गारंटी दे सकते हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही गारंटी दे सकते हैं और गारंटी की भी गारंटी दे सकते हैं। विकास कार्यों की नींव भी हम ही रखते हैं और उद्घाटन भी हम ही करते हैं।

तीन जिलों के लिए वरदात साबित होगा यमुना का जल

विधायक इंजीनियर धर्मपाल गुर्जर ने बताया- शेखावाटी में लगातार गिरते भू-जल स्तर को देखते हुए कई साल से यमुना नहर की कवायद चल रही थी। धरातल पर कोई महत्वपूर्ण प्रयास नहीं होने से आज तक शेखावाटी को यमुना का पानी नहीं मिल पाया। अब केंद्र, प्रदेश व पड़ोसी राज्य हरियाणा में भाजपा की सरकार है। केंद्रित जल शक्ति मंत्री की मध्यस्थता में बैठक हुई और शेखावाटी में पाइप लाइन के जरिए यमुना का पानी लाने पर समझौता हुआ है।

सीएम का साफा पहनाकर किया स्वागत

इससे पहले हेलीकॉप्टर से सीएम (CM Bhajanlal) अकेले ही कार्यक्रम के लिए पहुंचे। इस दौरान हेलीपेड पर भाजपा नेताओं ने अगवानी की। मंच पर पहुंचने के बाद सीएम का साफा पहनाकर स्वागत किया गया। इस दौरान विधायक इंजीनियर धर्मपाल गुर्जर व झुंझुनूं सांसद नरेंद्र खीचड़, सूरजगढ पूर्व विधायक सुभाष पूनिया, पूर्व विधायक हजारीलाल गुर्जर, पूर्व सांसद संतोष अहलावत, जिलाध्यक्ष पवन मांवडिया, प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच, दिनेश धाबाई, रतन सिंह तंवर, जिला महामंत्री पूनम धर्मपाल गुर्जर, मोहनलाल गुप्ता, राजेश दहिया मंच पर मौजूद रहे। जयपुर से रवाना होकर सीएम को कार्यक्रम में 9:45 बजे पहुंचना था, लेकिन तीन घंटे की देरी से 1:45 बजे खेतड़ी पहुंचे। इससे पहले काफी संख्या में पहुंचे लोग इंतजार करते रहे। खेतड़ी में सभा को संबोधित करने के बाद सीएम नवलगढ़ पहुंचे। फिर कल्याणपुरा में स्थित बारमडा जोहड़ा में सभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। इसके बाद हेलिकॉप्टर से जयपुर रवाना होंगे।

Read More- Rajasthan Politics: शिक्षा मंत्री बोले- चूहों की रखवाली बिल्ली से करवाते डोटासरा, बोर्ड एग्जाम में स्टूडेंट के कम नंबर आए तो टीचर बर्खास्त होगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button