राज्य

पूर्व मंत्री Hemaram chaudhary बोले- ‘बैंक व मोदी सरकार के बीच सांठगांठ, इलेक्टोरल बांड सार्वजनिक नहीं करना’

Jaipur: पूर्व कैबिनेट मंत्री हेमाराम चौधरी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जुबानी हमला (Hemaram chaudhary) बोलते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने राजनीतिक चंदा बांड को सार्वजनिक करने का निर्णय सुनाया लेकिन बैक सार्वजनिक नहीं कर रही है। इससे स्पष्ट होता है कि बैक और मोदी सरकार के बीच सांगगांठ है। उनको डर है कि सार्वजनिक करने से सारी पोल खुल जाएगी। पूर्व मंत्री कांग्रेस के भाजपा व एसबीआई बैक के खिलाफ धरना प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे। वहां पर मीडिया में बातचीत में कही।

कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर लगाया ये आरोप

दरअसल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के निर्देशानुसार केंद्र की बीजेपी सरकार और एसबीआई के खिलाफ गुरुवार को गांधी चौक पर धरना दिया। कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी सरकार और एसबीआई के बीच मिलीभगत को उजागर करने के लिए धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। धरना स्थल पर पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी, नगर परिषद सभापति दीपक माली, कांग्रेस युवा नेता आजाद सिंह, कांग्रेस प्रवक्ता महावीर जैन कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

सुप्रीम कोर्ट ने राजनीति बांड को सार्वजनिक करने दिए थे निर्देश

हेमाराम चौधरी ने कहा कि राजनीतिक पार्टियों का बांड के जरिए जो पैसा मिला है। उसको सुप्रीम कोर्ट ने सार्वजनिक करने का निर्णय दे दिया है। इसके बावजूद बैक सार्वजनिक नहीं कर रही है। इससे स्पष्ट होता है कि बैक और मोदी सरकार की सांठगांठ है। इस वजह से सार्वजनिक नहीं किया जा रहा है। सार्वजनिक करने पर उनकी सारी पोल खुल जाएगी। किसी तरीके से किन-किन लोगों से पैसा राजनीतिक पार्टियों को मिला है। यह तो जगजाहिर है कि चंदा भारतीय जनता पार्टी को सबसे ज्यादा मिला है। बाकी पार्टियों का नाममात्र का पैसा मिला है। इस वजह से सार्वजनिक नहीं किया जा रहा है और उसको छुपा रहे है।

पूर्व मंत्री बोले- दाल में कुछ काला है

पूर्व मंत्री ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बावजूद राजनीतिक बांड को सार्वजनिक नहीं कर रही है तो इससे ज्यादा तानाशाही और हो ही नहीं सकती। भारत सरकार को इनको सार्वजनिक करने में क्या परेशानी है। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को नहीं मान रहे है इससे लगता है कि दाल में काला है।

चौधरी ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार

लोकसभा चुनाव टिकट को लेकर पूछे सवाल (Hemaram chaudhary) पर पूर्व मंत्री ने कहा कि आज स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग है। उसमें टिकट का ऐलना हो जाएगा। शेष रहे वो अगली मीटिंग में हो जाएंगे। खुद के चुनाव लड़ने के सवाल पर हेमाराम चौधरी ने कहा कि यह पार्टी तय करेगी किसको चुनाव लड़ाना है और किसको नहीं लड़ाना है। मैंने तो एमएलए चुनाव लड़ने का भी मना कर दिया था। एमपी का लड़ने का मेरा कोई मतबल नहीं है। पार्टी ने एमएलए के लिए भी चुनाव लड़ने का कहा था लेकिन मेरे चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं थी इस वजह से लड़ने का मना किया था। लोकसभा चुनाव में किसी और को मौका दिया जाए।

‘किसी और को मौका दिया जाना चाहिए’

हेमाराम ने कहा कि मैंने आलाकमान को कह दिया है कि किसी और को मौका दिया जाना चाहिए। बहुत चुनाव लड़ लिए है। 1980 से चुनाव लड़ रहे है आठ चुनाव लड़ लिए 6 बार एमएलए बन गया। पार्टी और जनता के लिए जितना वो सके उतना किया है। इससे आगे दूसरों को मौका मिलना चाहिए। आरएलपी और कांग्रेस गठबंधन के सवाल पर कहा कि इस संबंध में मेरे को कोई जानकारी नहीं है।

Read More- राजस्थान में Rahul Gandhi का बयान- 30 लाख युवाओं को नौकरी देंगे, सरकार आने पर ग्रेजुएट को हर साल एक लाख मिलेंगे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button