राज्य

Rajasthan News: जोधपुर में पुलिस पर हमला, थाने के SHO को बनाया बंधक, बचाने गए हेड कॉन्स्टेबल का हाथ तोड़ा

Jodhpur: दो भाइयों में जमीन विवाद को लेकर समझाइश (Rajasthan News) करने पहुंची पुलिस पर एक पक्ष ने हमला कर दिया। थाने के SHO को कमरे में बंधक बना लिया। एक कॉन्स्टेबल का हाथ तोड़ डाला। 2 थानों से पहुंची पुलिस ने SHO और अन्य पुलिसकर्मियों को बचाया। मामले को लेकर गांव में जाब्ता तैनात किया गया है। घटना जोधपुर से 140 किमी दूर चामू थाना इलाके के गोदेलाई गांव की शनिवार रात 11 बजे की है।

ऐसे हुआ विवाद

चामू थाने के SHO ओमप्रकाश ने बताया- चामू के गोदेलाई गांव में दो सगे भाइयों हरजीराम और डालूराम के बीच जमीन को लेकर विवाद था। हरजीराम ने शनिवार को अपने भाई डालूराम के घर आने-जाने का रास्ता बंद कर दिया था। डालूराम इसकी शिकायत लेकर शनिवार रात 11 बजे चामू थाने पहुंचा था। इसके बाद मैं 4 पुलिसकर्मियों को लेकर 4 किमी दूर घटनास्थल पर गया। इस दौरान मामले की पूरी जानकारी दोनों पक्षों से ले जा रही थी। तभी हरजीराम के घर गए तो वो बोला- अंदर आ जाओ बैठकर बात करते हैं। 4 पुलिसकर्मी बाहर इधर-उधर मौके पर थे। मैं अकेला अंदर गया तो हरजीराम ने मुझे एक कमरे में बैठा दिया और अचानक बाहर से कुंडी बंद कर दी। मैं तुरंत उठा और बाहर मौजूद पुलिसकर्मियों को आवाज दी। दरवाजा खटखटाया और किसी को बुलाने के लिए आवाज देना शुरू की। इसके बाद अंदर से ही बाहर मौजूद पुलिसकर्मियों और कंट्रोल रूम को सूचना दी। मैं करीब 10 मिनट तक अंदर रहा। इसके बाद हमारे एक कॉन्स्टेबल ने दरवाजा खोला।

SHO को ऐसे छुड़ाया

SHO ने बताया- इसके बाद बाहर आकर हरजीराम (Rajasthan News) को ले जाने लगे तो उसके परिजनों ने पुलिस पर हमला कर दिया। इसमें 8 पुरुष और 5 महिलाएं इसमें शामिल थी। मौके पर आधे घंटे बाद ही पास के 2 थानों बालेसर और पास का एक अन्य थाने का जाब्ता भी आ गया था। पुलिस ने इस दौरान बचाव में आंसू गैस के गोले चलाए। लगभग 70 पुलिसकर्मी मौके पर मौजूद रहे। इसके बाद हरजीराम समेत 13 लोगों पर राजकार्य में बाधा और पुलिस के मारपीट, बंधक बनाने समेत अलग-अलग धाराओं में मुकदमे दर्ज किए गए हैं। इस हमले में SHO की मदद के लिए आगे आए हेड कॉन्स्टेबल देवी सिंह के हाथ में फ्रैक्चर आया। देवी सिंह को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। सूचना पर ग्रामीण एसपी धर्मेंद्र सिंह यादव भी मौके पर पहुंचे थे।

Read More- Rajasthan News: पेपरलीक और फर्जीवाड़ा रोकने के लिए ऑनलाइन मिलेंगे सवाल…CET के बाद होने वाली मुख्य परीक्षा में लागू होगा सिस्टम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button