राज्य

Rajasthan Politics: कांग्रेस MLA गणेश को कारण बताओ नोटिस जारी, गहलोत और लोकेश को पार्टी से निकालने की मांग

Jaipur: लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान (Rajasthan Politics) में वोटिंग हो चुकी है। चुनाव में पार्टी के दिशा-निर्देशों का पालन न करने पर डूंगरपुर से कांग्रेस विधायक गणेश घोघरा को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कारण बताओ नोटिस जारी किया। जिसमें 7 दिन के अंदर जवाब मांगा गया है। वहीं विधायक गणेश घोघरा को दिये गए नोटिस पर लोकेश शर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

गहलोत को पार्टी से निकालने की मांग

विधायक गणेश को नोटिस जारी होने पर अशोक गहलोत (Rajasthan Politics) के पूर्व ओएसडी लोकेश शर्मा ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अशोक गहलोत को पार्टी से निष्कासित करने की मांग की है। दरअसल, अभी हाल ही में राजस्थान में दो चरणों में लोकसभा चुनाव के लिए मतदात हुए। लोकसभा चुनाव में पार्टी के दिशा निर्देशों का पालन न करने पर कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने डूंगरपुर से विधायक गणेश घोघरा को कारण बताओ नोटिस जारी किया। उन्हें सात दिन में नोटिस का जवाब देना है। गणेश को नोटिस जारी होने पर सीएम के ओएसडी रह चुके लोकेश शर्मा ने राजस्थान यूवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष चेतन मेघवाल की एक पोस्ट को साझा करते हुए अशोक गहलोत को कांग्रेस पार्टी से निकालने की मांग कर दी। उन्होंने लिखा, “सोशल मीडिया पर चल रही ख़बरें सही हैं तो राजस्थान लोकसभा चुनाव कैम्पेन कमेटी के चेयरमैन अशोक गहलोत को तुरंत प्रभाव से कांग्रेस पार्टी से निष्कासित किया जाना चाहिए।”

लोकेश शर्मा ने लगाए थे गंभीर आरोप

इस दौरान लोकेश शर्मा ने एक्स पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रियंका गांधी को टैग किया। खास बात है कि लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण के मतदान से ठीक दो दिन पहले लोकेश शर्मा ने प्रेसवार्ता कर अशोक गहलोत पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि राजस्थान में जिस फ़ोन टेप मामले ने सियासी बवाल मचाया था वो ऑडियो टेप अशोक गहलोत ने ही उन्हें दिए थे। लोकेश शर्मा ने यहाँ तक कहा था कि सचिन पायलट सहित राजस्थान के कई कांग्रेस नेताओं की भी फ़ोन टेप किए थे।

Read More- Amit Shah बोले- ‘राहुल अफवाह फैला रहे… हमारे सत्‍ता में रहते कोई आरक्षण को वापस नहीं ले सकता’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button