राज्य

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम Sachin Pilot ने बीजेपी पर साधा निशाना- ‘400 पार नहीं, गंगाजी पार भेजेंगे लोग….’

Jaipur: पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कहा है कि इस बार के चुनावों में बीजेपी की जमीन खिसक चुकी है। लोगों से बंद कमरे में बात करो तो लोग कहते हैं कि बीजेपी का जाना तय है। ये लोग पहले 400 पार बोलते थे, अब सब चुप हो गए हैं, अब कुछ नहीं बोल रहे। अबकी बार गंगा जी पार हैं। अब ये समझ गए कि जमीन खिसक रही है। 10 साल का पूरा समय दिया आपको देखना पड़ेगा तुलना करनी पड़ेगी, बीजेपी ने जनता से वादाखिलाफी की है। पायलट मध्यप्रदेश के राजगढ़ में शुक्रवार को दिग्विजय सिंह के समर्थन में चुनावी सभा में बोल रहे थे।

बीजेपी के लगाए आरोपों पर भड़के पायलट

पायलट ने कहा- ये लोग ऐसी-ऐसी बातें बोल रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी आ गई तो पाकिस्तान में पटाखे चलेंगे, कांग्रेस पार्टी जीत गई तो आपके घर छीन लेंगे। लोगों को डरा रहे हैं और सफेद झूठ बोल रहे हैं। अब कह रहे हैं कांग्रेस का राज आ गया तो बहनों के मंगलसूत्र छीन लेंगे। घर में दो भैंस होगी तो एक छीन लेंगे। कांग्रेस को 55 साल सेवा का मौका दिया है इन 55 सालों में कांग्रेस ने क्या-क्या नहीं किया? हमारा घोषणा पत्र छपा हुआ है, हमारे घोषणा पत्र में लिखा हुआ गरीब परिवार को लाभ होगा गरीब की जेब में पैसा जाएगा तो देश को राहत मिलेगी।

‘देश में डर का माहौल बना दिया’

पायलट (Sachin Pilot) ने कहा- केंद्र सरकार में जो लोग बैठे हैं उन्होंने जिन बातों को बोलकर सत्ता हासिल की उन बातों को पूरा नहीं किया। कालाधन,भ्रष्टाचार, महंगाई बेरोजगारी सब बातों को भूलकर ऐसा माहौल बना दिया जहां निर्वाचित मुख्यमंत्री को जेल में डाला जा रहा है। दो-दो मुख्यमंत्री जेल में हैं। पार्टी की विचारधारा अलग हो सकती है, लेकिन देश में डर का माहौल बना दिया। देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस है, कांग्रेस पार्टी के बैंक के खाते सीज कर दिए। चंडीगढ़ में महापौर का चुनाव हो रहा था, आप सभी ने देखा होगा निर्वाचन अधिकारी खुद बैठकर वोटों को खराब कर रहा था। संवैधानिक संस्थाओं को लगातार चुनौती मिल रही है। देश में भय का माहौल बना रखा है, प्रतिशोध और बदले की भावनाओं से विपक्ष को टारगेट किया जा रहा है। विपक्ष के नेताओं को टारगेट करने के लिए सरकार की पूरी ताकत लगी हुई है।

केंद्र सरकार को दी चुनौती

पायलट ने कहा- इन्होंने कहा कि विदेश से काला धन लेकर आएंगे, घुसपैठियों को बाहर भगा देंगे। मैं केंद्र सरकार को चुनौती देता हूं, इन 10 सालों में आपने किसी मोर्चे पर काम किया। आपने भाषण दिए, टेलीविजन पर विज्ञापन दिए, लचीली बातें बोलकर लोगों का मन जीतने की कोशिश की, लेकिन धरातल पर आप हर मोर्चे पर विफल रहे हो।

‘बीजेपी वाले झूठ बोलते थे’

पायलट (Sachin Pilot) ने कहा- बीजेपी वाले झूठ बोलते थे। किसान का दर्द समझने वाले दिल्ली में बैठे ही नहीं हैं। यह जो शासन कर रहे हैं इनका किसान से, खाद से और बीज से कोई लेना-देना नहीं है। इनको सिर्फ बात करनी है, हिंदू मुसलमान की, मंदिर-मस्जिद की और नए-नए भाषण देने हैं। कांग्रेस ने क्या-क्या नहीं किया? राजीव गांधी ने संविधान संशोधन करके युवाओं को वोटिंग राइट दिया, पंचायतों में महिला आरक्षण दिया। खेती करने वालों को जमीन का अधिकार इंदिरा गांधी ने दिया, सोनिया जी की वजह से देश में नरेगा का कानून है। कांग्रेस ने जनता को दिया है,छीना नहीं। हम तो देते हैं,नीति निर्माण करते हैं, ताकि लोगों की मदद हो, आप क्या करते हो? आप देश के हवाई अड्डे, रेलवे लाइन, बिजली घर, कारखानों को औने-पौने दामों में चंद लोगों को बेच देते हो। 16 लाख करोड़ रुपए चंद उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर दिया।

Read More- Rajasthan Weather Update: प्रदेश के चार जिलों में हीटवेव का अलर्ट, 8 मई से फिर बदलेगा मौसम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button