इंडिया

अंतरिम जमानत मिलने के बाद फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे Arvind Kejriwal,जानें अब क्या गुहार लगाई?

New Delhi: आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपित दिल्ली के मुख्यमंत्री (Arvind Kejriwal) और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से फिर राहत की मांग की है। ताजा मामले में सीएम केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर अपनी अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की मांग की है।

अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की मांग

सीएम केजरीवाल ने अपनी ताजा याचिका में स्वास्थ्य आधार पर अंतरिम जमानत सात दिन और बढ़ाने की मांग की है, जिसमें यह भी शामिल है कि उनका सात किलोग्राम वजन कम हो गया है। याचिका में कहा गया है कि अरविंद केजरीवाल को कुछ मेडिकल परीक्षणों से गुजरना होगा और इस उद्देश्य के लिए अंतरिम जमानत, जो 1 जून को समाप्त हो रही है, उसकेो बढ़ाया जाना चाहिए। समाचार एजेंसी एएनआई ने आम आदमी पार्टी के हवाले से बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को PET-CT स्कैन और अन्य टेस्ट से गुजरना होगा। इसलिए सीएम केजरीवाल ने जांच कराने के लिए 7 दिन का समय मांगा है।

दो जून को करना होगा सरेंडर

उल्लेखनीय है कि वर्तमान में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) एक जून तक की अंतरिम जमानत पर हैं। सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई को उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए 21 दिनों की अंतरिम जमानत दी थी। साथ ही उन्हें अपने कार्यालय या दिल्ली सचिवालय जाने और आधिकारिक फाइलों पर हस्ताक्षर करने से रोक दिया था, जब तक कि उपराज्यपाल की मंजूरी प्राप्त करने के लिए यह बिल्कुल जरूरी न हो। अब दो जून को उन्हें सरेंडर करना होगा।

Read More- Cyclone Remal: बंगाल खाड़ी से आज टकराएगा तूफान ‘रेमल’, इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, बांग्लादेश में इस स्पीड से चलेगी हवाएं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button